प्रगतिशील ब्लॉग लेखक संघ. Blogger द्वारा संचालित.
प्रगतिशील ब्लॉग लेखक संघ एक अंतर्राष्ट्रीय मंच है जहां आपके प्रगतिशील विचारों को सामूहिक जनचेतना से सीधे जोड़ने हेतु हम पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं !

डोक्टर के भेस में छुपे हिंदी प्रेमी साहित्यकार डोक्टर श्याम गुप्त

मंगलवार, 19 अप्रैल 2011

डोक्टर के भेस में छुपे हिंदी प्रेमी साहित्यकार डोक्टर श्याम गुप्त

डॉक्टर श्याम गुप्त हिंदी ,हिन्दू और हिन्दुस्तान से प्रेम करते हैं यह मानव और मानवीयता से प्रेम करते हैं इनका मानना है के चिकत्सा से व्यक्ति की बिमारी विकार दूर होते हैं लेकिन  समाज का मानसिक इलाज केवल एक अच्छा साहित्य ही कर सकता है और जनाब डोक्टर श्याम जी गुप्त रेलवे में कार्यरत मरीजों का इलाज और सर्जरी करते करते अब वर्ष जुलाई २००८ से अपने शब्द बाणों से समाज का इलाज करने में जुटे हैं . 
मन से धार्मिक प्रव्रत्ति के डोक्टर श्याम जी अपनी रचनाओं में प्योर हिंदी का इस्तेमाल करना पसंद करते हुए राजभाषा हिंदी ,राष्ट्रिय भाषा हिंदी , मेरी भाषा हिंदी के नारे का प्रचार प्रसार कर रहे हैं , डोक्टर गुप्त छोटी छोटी रचनायें ,छंद,कविताओं और लेखों में समाज को आयना दिखाने की कोशिश करते हैं , डोक्टर गुप्त की रचनाओं में मोसम का हाल हे तो समाज की बदहाली है , देश के  रोजमर्रा के हालात हैं ,कहानिया  हैं किस्से हैं ,कविता हैं गीत हैं .शब्दों के हेर फेर है धार्मिक दोहे हैं तो धर्म की चोपाई हैं कुल मिला कर डोक्टर श्याम गुप्त ने अपनी कलम से ब्लॉग के ओपरेशन थियेटर में समाज ,विचार और शब्दों की सर्जरी कर ऐसा जोड़ा है के एक खुबसूरत ब्लॉग डॉक्टर श्याम गुप्त की रचनाएँ बन गया है .उनका मानना है के साहित्य ही समाज का दर्पण है और समाज में शुद्धता ला सकता है इसलियें वोह सर्जरी अब केंची और पट्टी से नहीं कम्प्यूटर लेपटोप पर केवल उंगलिया चला कर करने में जुटे हैं और अपने विचारों से समाज का शुद्धिकर्ण करने का प्रयास कर रहे हैं . अख्तर खान  अकेला कोटा राजस्थान

3 comments:

हल्ला बोल 19 अप्रैल 2011 को 1:23 pm  

भारतीय संस्कृति की रक्षा करने वाले सभी हिन्दू धर्मावलम्बियों का सामुदायिक मंच बनाते हुए हमें अत्यंत प्रशन्नता का अनुभव हो रहा है. इस ब्लाग का मकसद पूरे विश्व में होने वाले हिन्दुओ पर अत्याचार की खबरे प्रकाशित करना है. इस ब्लॉग का मालिक कोई नहीं नहीं होगा. इस मंच से जुड़ने वाले सभी लोग बराबर जिम्मेदारी निभाएंगे. जो भी ब्लागर सच्चे हिन्दू हैं वे चाहे विश्व के किसी कोने में रहते हैं इस मंच के लेखक बन सकते हैं. मानवता का विनाश करने इस्लाम के अनुयायियों को तमाचा मारने के लिए मुस्लिमों के कुकृत्य की ख़बरें चाहे वे विश्व के किसी कोने में हो रही हो इस ब्लॉग पर प्रकाशित करें. साथ ही इसका मकसद हिन्दुओ को एकजुट करना भी है, आप जहाँ भी रहते हो, वहा अख़बार पढ़े और मुसलमानों द्वारा किये जा रहे कुकृत्य इस ब्लॉग पर प्रकाशित करें, साथ ही यह भी ध्यान दे बहुत सी ऐसी खबरे होती है जिन्हें समाचार पत्र प्रकाशित नहीं करते. लिहाजा आप लोंगो को ध्यान रखना होगा अपने आस-पास होने वाली घटनाओ पर, जहा पर भी मुस्लमान अधिक संख्या में रहते हैं. वहा उन्होंने हिन्दुओ का जीना दूभर कर दिए हैं. तो आप सभी हिन्दू भाइयों का कर्तव्य बनता है की सच्चाई सबके सामने लायें.
आईये सभी मिलकर इस्लाम का सच सामने लायें.....
जय श्री राम
इस हल्ला बोल शामिल होने के लिए अपनी ई-मेल भेंजे.........
hindukiawaz@mail.com

दर्शन लाल बवेजा 19 अप्रैल 2011 को 2:26 pm  

आभार इस जानकारी के लिये।

Dr. shyam gupta 19 अप्रैल 2011 को 4:14 pm  

अरे भाई...हिन्दी की वर्तनी की गलतियां ठीक करिये.....

एक टिप्पणी भेजें

About This Blog

भारतीय ब्लॉग्स का संपूर्ण मंच

join india

Blog Mandli

  © Blogger template The Professional Template II by Ourblogtemplates.com 2009

Back to TOP