प्रगतिशील ब्लॉग लेखक संघ. Blogger द्वारा संचालित.
प्रगतिशील ब्लॉग लेखक संघ एक अंतर्राष्ट्रीय मंच है जहां आपके प्रगतिशील विचारों को सामूहिक जनचेतना से सीधे जोड़ने हेतु हम पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं !



अनुरोध

सोमवार, 23 मई 2011



२९ अप्रेल २०११, ब्लॉग की ख़बरें में एक पोस्ट रात के करीब १:२० am  पर प्रकाशित हुई. शीर्षक था - हिंदी ब्लॉग्गिंग का भविष्य रौशन करेगी 'हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड'  और लेखक थे डॉ. अनवर जमाल खान. इस लेख में सारी हिंदी ब्लॉग्गिंग बिरादरी से आह्वान किया था कि हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड में हमें सभी का सहयोग चाहिए. जो भी ब्लॉगर इस हेतु अपने लेख लिखना चाहता है वो अपने लेख व विचारों से हमको अवगत करा सकता है. आज करीब एक महीना होने जा रहे हैं और मुझे खबर मिली कि किसी भी लेखक, ब्लॉगर ने हमसे कोई संपर्क नहीं किया. 
इसके अलावा लोगों का ध्यान पिछले दिनों भट्टापरसौल, राहुल गाँधी, भ्रष्टाचार, हिन्दू-मुस्लिम धार्मिक असमानता वगैरह में ज्यादा रहा. वैसे ये इनमे से कुछ विषय भारत से सम्बंधित हैं इसीलिए मैं इन विषयों का कोई विरोध नहीं करता. मैंने कहीं सुना था - "सोच को बदलो सितारे बदल जायेंगे, नज़रों को बदलो नज़ारे बदल जायेंगे." ये बात किसी विचारक के अनुभव से ही कही गई होगी. जितना बुराई के बारे में सोचोगे उतना ही बुरा होता जायेगा और जितना अच्छाई के बारे में सोचोगे उतना ही अच्छा देखने व सुनने को मिलेगा. वो कहते हैं न -
 मैं सही तो सब सही, मुझे बुरे की परवाह नहीं. 
और 
चलो कोई बात नहीं, तब नहीं तो अब सही. 

अब आप सोच रहे होंगे कि मैंने ऐसा क्या पहाड़ खोद लिया जो आपसे ये सवाल कर रहा हूँ, मुझे भी अपना गिरेबान  झांकना चाहिए. तो मैं ये कहना चाहूँगा कि मैंने हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड के लिए कुछ लेख लिख लिए हैं और उन लेखों से अनवर जी को अवगत भी करा दिया है और बहुत जल्द वो लेख अनवर जी को सौंप भी दिए जायेंगे. और हाँ, एक बात और हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड की रूप रेखा भी तैयार कर ली गई है उसी के अनुरूप मैंने लेख लिखे हैं. पर सारे लेख मैं और अनवर जी ही लिखें जरूरी तो नहीं न? 
इसीलिए आप सभी ब्लोगर्स से अनुरोध है कि जिस तरह आप भारत में हो रही तरह तरह की घटनाओं के लिए अपने लेख लिख रहे हैं उसी तरह एक लेख हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड के लिए भी लिखें...


नोट - अधिक जानकारी के लिए मुझे ईमेल करें - mbarmate@gmail.com

एक टिप्पणी भेजें

www.hamarivani.com

About This Blog

भारतीय ब्लॉग्स का संपूर्ण मंच

join india

Blog Mandli
चिट्ठाजगत अधिकृत कड़ी
apna blog

  © Blogger template The Professional Template II by Ourblogtemplates.com 2009

Back to TOP