प्रगतिशील ब्लॉग लेखक संघ. Blogger द्वारा संचालित.
प्रगतिशील ब्लॉग लेखक संघ एक अंतर्राष्ट्रीय मंच है जहां आपके प्रगतिशील विचारों को सामूहिक जनचेतना से सीधे जोड़ने हेतु हम पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं !



साझा ब्लॉग आप की जागीर नहीं Blog Tips

गुरुवार, 10 मार्च 2011

wordpress घबराएं नहीं मैं किसी साझा ब्लॉग के खिलाफ नहीं लिखने जा रहा बल्कि यह बताना चाहता हूँ साझा ब्लॉग बना लेने के बाद आप की सभी पोस्ट पर से आप का अधिकार चला जाता है. 

आप जब भी कोई साझा ब्लॉग बनाते हैं तो आपको लगता है की आपने केवल उसे मेम्बर बनाया है और पोस्ट डालने का अधिकार दिया है. ब्लॉगर dashboard पे इस से अधिक कोई सुविधा नहीं दिखती. कम से कम आप उस ब्लॉग की पोस्ट को download नहीं कर सकते जब तक आप को admin power ना दी गयी हो.

लेकिन यह सत्य नहीं है. आप के सभी मेम्बर्स अपने साझा ब्लॉग की सभी पोस्ट आसानी से download भी कर सकते हैं और अपने किसी ब्लॉग पे अपलोड कर के एक नया ब्लॉग भी बना सकते हैं.

आप यदि इसके लिए तैयार हैं तो साझा ब्लॉग आप के लिए है और यदि आप यह नहीं चाहते की आप की सभी पोस्ट केवल एक click से चोरी हो जाए तो साझा ब्लॉग ना बनाएं और ना ही अपने ब्लॉग पे किसी को मेम्बर बनाएं

यह काम कैसे किया जाता है , यदि आप चाहेंगे तो अगले लेख मैं बताऊंगा.

यदि आप का ब्लॉग blogspot ,joomla. drupal. wordpress, multiply, blog.com, ning,InsaneJournal, Xanga,LiveJournal पे  बना  है  और  आप को कोई मुश्किल आ रही है तो आप मेरी सहायता ले सकते हैं.

aman jaunpur

एक टिप्पणी भेजें

www.hamarivani.com

About This Blog

भारतीय ब्लॉग्स का संपूर्ण मंच

join india

Blog Mandli
चिट्ठाजगत अधिकृत कड़ी
apna blog

  © Blogger template The Professional Template II by Ourblogtemplates.com 2009

Back to TOP