प्रगतिशील ब्लॉग लेखक संघ. Blogger द्वारा संचालित.
प्रगतिशील ब्लॉग लेखक संघ एक अंतर्राष्ट्रीय मंच है जहां आपके प्रगतिशील विचारों को सामूहिक जनचेतना से सीधे जोड़ने हेतु हम पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं !

वरिष्ठ ब्लॉगर रवीन्द्र प्रभात सम्मानित

सोमवार, 6 फ़रवरी 2012

मुम्बई  मुम्बई का प्रवेश द्वार माने जाने वाले शहर कल्याण के स्थानीय लक्ष्मण देवराम सोनावणे कॉलेज वाडेघर के प्रांगण में साहित्यिक-सांस्कृतिक संस्था संस्कृति संगम और सृजन के तत्वावधान में आयोजित एक भव्य समारोह में वरिष्ठ हिंदी ब्लॉगर एवं साहित्यकार रवीन्द्र प्रभात को  हिंदी साहित्य श्री सम्मान-2012  से अलंकृत किया गया । उल्लेखनीय है कि श्री प्रभात के अलावा इस अवसर पर महाराष्ट्र के प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता एवं कल्याण शहर जिला कॉंग्रेस के अध्यक्ष जय नारायण (मुन्ना ) पंडित को समाज गौरव पुरस्कार-2012  और मुम्बई के  अग्रणी हिंदी दैनिक हमारा  महानगर के संपादक द्विजेन्द्र तिवारी को पंडित शंभूनाथ मिश्र निर्भीक पत्रकारिता पुरस्कार -2012  से सम्मानित किया गया । उपरोक्त सम्मान के अंतर्गत सत्कार मूर्ति को श्रीफल,अंग वस्त्र,स्मृति चिन्ह और एग्यारह हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया । 

इस अवसर पर कल्याण की महापौर श्री मति वैजयंती ताई घोलप तथा सिडको के अध्यक्ष प्रमोद हिंदूराव मुख्य अतिथि रहे,जबकि विशिष्ट अतिथि रहे हिंदी अध्ययन मंडल मुम्बई विद्यापीठ के अध्यक्ष डा. एस. पी. दुबे । संस्कृति संगम के अध्यक्ष विजय नारायण पंडित ने उक्त सम्मान का प्रस्ताव किया और आगत अतिथियों का स्वागत किया सृजन संस्था के अध्यक्ष राम चन्द्र पाण्डेय । संस्कृति संगम के महामंत्री जितेन्द्र शंकर पाण्डेय ने सत्र का संचालन किया वहीँ समारोह की अध्यक्षता की सृजन सन्दर्भ के संपादक डा. सतीश पाण्डेय ने । के. एम्. अग्रवाल कॉलेज के हिंदी विभाग प्रभारी डा. मनीष कुमार मिश्र ने आभार व्यक्त किया ।

( मुम्बई से डा. मनीष कुमार मिश्र की रपट )

8 comments:

वन्दना 6 फ़रवरी 2012 को 1:27 pm  

रवीन्द्र जी को बधाई।

sangita 6 फ़रवरी 2012 को 2:44 pm  

आदरणीय रवीन्द्रजी,को बधाई एवम शुभकामनाएं........|

ब्रजेश सिन्हा 6 फ़रवरी 2012 को 3:19 pm  

बधाई एवम शुभकामनाएं..

गीतेश 6 फ़रवरी 2012 को 3:21 pm  

रवीन्द्र जी को कोटिश: बधाईयाँ और शुभकामनाएं !

Atul Shrivastava 7 फ़रवरी 2012 को 12:37 am  

रविन्‍द्र जी बधाईयां और शुभकामनाएं......


आपकी इस प्रविष्टी की चर्चा आज के चर्चा मंच पर की गई है। चर्चा में शामिल होकर इसमें शामिल पोस्ट पर नजर डालें और इस मंच को समृद्ध बनाएं.... आपकी एक टिप्पणी मंच में शामिल पोस्ट्स को आकर्षण प्रदान करेगी......

डॉ॰ मोनिका शर्मा 7 फ़रवरी 2012 को 6:38 am  

रवीन्द्र जी को बधाई....शुभकामनाएं....

girish pankaj 11 फ़रवरी 2012 को 11:00 am  

बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं रवीन्द्रजी..

एक टिप्पणी भेजें

About This Blog

भारतीय ब्लॉग्स का संपूर्ण मंच

join india

Blog Mandli

  © Blogger template The Professional Template II by Ourblogtemplates.com 2009

Back to TOP